Naomi Campbell In Sabyasachi For Vogue India, कोकीन और शराब की लत ने खराब कर दिया था इस फेमस लड़की का करियर, आज सब्यसाची के लिए बन गई कवर गर्ल – Supermodel Naomi Campbell Looks Dazzles in abyasachi for Vogue India Fashion Magazine Photoshoot

अभी तक यह बात लोगों के जेहन में फिट है कि मॉडर्न और प्रोग्रेसिव सोच रखने वाली फैशन इंडस्ट्री में गोरी लड़कियों को ही सुंदर माना गया है। डार्क स्किन वाली मॉडल्स की गिनती यहां न के बराबर है। हालांकि, इंटरनेशनल सुपरमॉडल और फैशन आइकन नाओमी कैंपबेल इस रूढ़िवादी सोच को गलत साबित करती दिखती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने अपीयरेंस से हमेशा ही इस बात को साबित किया है कि गोरा होना ही सुंदरता की निशानी नहीं है। सांवले रंग का अट्रैक्शन भी लोगों को खूब भाता है।

यही तो एक बड़ी वजह भी है कि अपनी इसी बिंदास अप्रोच की वजह से वह इन दिनों भारत के नामी फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची के कवर पेज पर अपनी यूनीक ब्यूटी का जलवा बिखेर रही हैं। हालांकि, दुनिया की सबसे खूबसूरत मॉडल माने जाने वाली नाओमी कैंपबेल का यह सफर इतना आसान नहीं था। उन्होंने काफी संघर्ष के बाद फैशन इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई थी। (सभी फोटोज-@sabyasachiofficial/@naomi इंस्टाग्राम)

पैदा होने से पहले ही पिता ने तोड़ा नाता

22 मई 1970 को साउथ लंदन में जन्मी नाओमी ने अपने पिता को कभी नहीं देखा। दरअसल, उनके जन्म से पहले ही उनके पिता उनकी मां को छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद नाओमी की मां ने दूसरी शादी कर ली। नाओमी को उनके सौतेले पिता ने ही बड़ा किया था। यही एक वजह भी है कि उन्होंने अपने असली पिता की जगह अपने सौतेले पिता का सरनेम जोड़ा।

यूं पहुंचा टॉप पर करियर

नाओमी ने सात साल की उम्र में मॉडल के रूप में अपनी पहली पब्लिक अपीयरेंस दी थी, जिसके बाद वह अपने 16वें बर्थडे पर पहली बार ब्रिटिश मैगजीन के कवर पेज पर दिखीं। हालांकि, नाओमी की फैशन वर्ल्ड में टॉप पर पहुंचने की कहानी यही नहीं रूकी।

इसके बाद उन्हें 1988 साल में, 18 साल की उम्र में वोग मैगजीन के कवर पर देखा गया। बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत Yves Saint Laurent और Azzedine Alaïa म्यूज़ बनकर की थी। वहीं आज उन्हें भारत के नामी फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची की जूलरी लाइन को प्रमोट करते देखा जा सकता है।

लग गई कोकीन और शराब की लत

मॉडलिंग के साथ-साथ नाओमी को बॉब मार्ले और माइकल जैक्सन के म्यूजिक वीडियो में देखा जा चुका है। उन्होंने बहुत छोटी सी उम्र ही वो मुकाम हासिल कर लिया था, जिसके लिए दूसरी हसीनाओं को पहुंच पाने में काफी समय लग जाता है। हालांकि, सफलता की सीढ़ी चढ़ते-चढ़ते नाओमी को कोकीन और शराब की गंदी लत भी लग गई थी।

एक बार उन्होंने अपनी इस आदत के बारे में बात करते हुए कहा था कि ‘मैं मजे कर रही थी। अपनी जिंदगी अपनी मर्जी से जी रही थी, दुनिया घूम रही थी। इसी दौरान ये आदत भी लगी। वैसे ये आदत बुरी है। इस वजह से मुझे काफी नुकसान हुआ।’

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *